September 26, 2020

बडाली रोड खस्ताहाल, बरसात में लोगों को झेलनी पडती है अधिक परेशानी नाले का गन्दा पानी आ रहा लोगो के घरो में

बडाली रोड पर नालियों के गंदे पानी को दिखाते हुए वार्ड नंबर 14 निवासी।

1 किलोमीटर की सडक़ पर है तकरीबन 200 के करीब बडेगड्ढे
जगदीश सिंह कुराली -मोरिंडा रोड से शहर की अनाज मंडी,शहर के कई वार्डो और दर्जनो गांवों,कई स्कूलो के इलावा रेलवे स्टेशन को जोडऩे वाली बडाली रोड की हालत दिन प्रतिदिन खस्ता खस्ताहाल बनती जा रही है। शहर में सीवरेज डाले जाने के बाद लाखों रुपए की लागत से प्रीमिक्स डाल कर बनाई यह सडक बनने के कुछ महिनों के बाद टूटनी शुरू हो गई और अब इस 1 किलोमीटर के करीब सडक पर 200 के करीब बडे गड्ढे बन चुके है । जिन में गिरने से लोग घायल हो रहे है और वाहनों को नुक्सान पहुँच रहा है । इसी दौरान मोरिंडा रोड के साथ मोड़ पर बारिश ओर नाले का पानी सडक पर भर जाता है। बारिश होते ही मेन सडक पर बने नाले का पानी लोगो के घरो की और रुख कर लेता है। अनाज मंडी को जोडऩे वाली इस मेन सडक की हालत को सुधारने के लिए किसान भी काफी समय से मामला उठाते आ रहे है। लेकिन किसानों की किसी ने नहीं सुनी। धान के पिछले सीजन में कौंसिल की ओर से इस सडक के गड्ढे को ग्रैवल के साथ भरकर मोटरेबल तो कर दिया गया था लेकिन सडक की हालत को सुधारने के लिए आगे कोई कार्रवाई नहीं की गई। बेशक कौंसिल की ओर से सडक ठीक करने संबंधी प्रस्ताव पास करने का दावा किया जा रहा है लेकिन फिर भी काम नहीं हो रहा है। आज मोहल्ला निवासी गुंदीप वर्मा, उजागर सिंह,प्रित सिंह,करम सिंह,शेर सिंह,जगजीत सिंह,चरणप्रीत सिंह,सुखदीप सिंह,पुनीत,रवि बंटी,राणा आदि ने नाले के गंदे पानी कि हालत दिखाते हुए पत्रकारों को बताया कि वह कई बार इस बाबत नगर कौंसिल को सूचित करवा चुके है पर वहां कोई नहीं सुनता अब वह परेशान होकर कौंसिल के खिलाफ धरना लगाने के लिए मजबूर हो गए है।
बरसात के बाद नाले का पानी भर जाता है गड्ढों में
कुछ देर की बरसात के बाद जब रोड का नाला भर जाता हैं तो नाले का गन्दा पानी लोगो के घरो के आंगनों में जमा होना शुरू हो जाता है और यही गन्दा पानी बडाली रोड पर बने सेंकडो गड्ढों में भी भर जाता है इस बाबत मोहल्ला निवासी काफी परेशान है उन्हें कहा कि बरसात में वह काम काज छोड गंदे पानी को घरो में से निकालने के लिए दिन वयतीत कर देते है।
क्या कहा वार्ड के पार्षद ने
जब इस बाबत वार्ड के पार्षद शिव वर्मा से बात कि तो उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल का बुरा हाल है वह बडाली मार्ग बनाने सवंधी हर मीटिंग में शोर मचाते है पर नगर कौंसिल प्रधान,ईओ,एसओ कोई नहीं सुनता उन्हें बताया कि बरसात का मौसम होते हुए नगर कौंसिल ने पिछले 4 महीने से कोई भी मीटिंग नहीं की न ही कोई अधिकारी दफ्तर आते है। ठेकेदार पिछले पैसे न मिलने के कारण अगला काम नहीं करते । वह इस बाबत पूर्व कैबनेट मंत्री जगमोहन सिंह कंग को भी बता चुके है । इस मीटिंग में अगर बडाली रोड को लेकर कोई बात न बनी तो वह लोगो की जरूरत के लिए संघर्ष करेंगे।
जब इस बाबत नगर कौंसिल के एसओ रविंदर सिंह को बार बार फोन किया गया तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया।
क्या कहा एसओ ने
जब इस बारे में नगर कौंसिल के एसओ रविंदर सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने बीते दिन ही सीट ज्वाइन की है। जब से वह कुराली कौंसिल में आये है तब से कार्यकारी अफसर गुरदीप सिंह छुट्टी पर चल रहे है उन्हें कहा कि बडाली रोड के कुछ टेंडर हो चुके है बाकि सडक बनाने का टेंडर लोक हित के मद्देनजर जल्द डाल लोगो को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *