September 26, 2020

पार्षद व् पार्षद के पति पर वोट बैंक के लिए गुरुद्वारा साहिब की कमेटी को आरजी तरीके से भंग कर ताले तोड रिकार्ड चुराने के आरोप

ਜਾਗਰਣ ਦਾ ਕਾਰਡ ਜਾਰੀ ਕਰਦੇ ਹੋਏ ਮੈਂਬਰ

जगदीश सिंह कुराली : गांव चनालो में स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में एक मीटिंग 13 सालो से गुरुद्वारा साहिब में प्रधान पद पर काबिज सुखपाल सिंह पिंकी की देख रेख में हुई। इस मीटिंग में कमेटी सदस्य रणधीर सिंह,मोहन सिंह,सुखदेव सिंह,दलबीर सिंह,चरणजीत सिंह,सुरजीत सिंह आदि कई चनालो वासी भी हाजिर रहे। इन कमेटी सदस्यों ने बताया कि जब उन्होंने मीटिंग रखी थी तो इस बाबत कुराली सिटी इंचार्ज कुलवंत सिंह को सूचित किया गया था । जब वह गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे तो गुरुद्वारा साहिब के पाठी बाबा बलविंदर सिंह व् कमेटी सदस्यों ने एसएचओ को मौके पर टूटी गोलक व् अलमारियों के टूटे ताले दिखाते हुए गुरद्वारा साहिब की दूसरी नयी बनी कमेटी को आरजी बताते हुए चनालो वार्ड नंबर 10 की पार्षद कुलवंत कौर पाबला व् उसके पति गुरमेल सिंह पाबला पर वोट बैक के लिए गुरुद्वारा साहिब में राजनीति करने के इल्जाम लगाए है । प्रधान पिंकी ने बताया कि उनकी कमेटी सही तरीके से गुरुद्वारा साहिब में कार्यकर्मो का आयोजन कर रही थी एवं गुरुद्वारा साहिब में उनकी प्रधानगी में कई कार्य किये जा रहे थे । उन्होंने कहा कि पार्षद व् पार्षद के पति ने गलत तरीके से कुछ चनालो निवासियों से मिलीभगत कर नगर कौंसिल चुनाव नजदीक आने के कारण व् बोट वटोरने के लिए गुरुद्वारा साहिब का गोलक तुडवाया,गलत तरीके से रिकार्ड गुरद्वारा साहिब से गायब किया गया । उन्होंने एसएचओ सिटी कुलवंत सिंह को इस सवंधी शिकायत देते हुए कारवाई की मांग की है।
कया कहा पार्षद कुलवंत कौर व् उसके पति ने
जब इस बाबत पार्षद कुलवंत कौर व् उसके पति गुरमेल पाबला से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। वह चनालो निवासियों के बुलावे पर गुरुद्वारा साहिब में आये थे। प्रधान पिंकी न गुरुद्वारा साहिब का हिसाब किताब को दे रहा था और न ही गोलक की चाबियां इस लिए लोगो ने पुलिस,मीडिया व् गांव वासियों के सामने गोलक को तोड जिन लोग के पैसे देने थे वो दिएश् है।
कया कहा एसएचओ कुलवंत सिंह ने
जब इस बाबत एसएचओ कुलवंत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले की बारीकी से जाँच कर रहे है और जो भी बनती कारवाई होगी वह जाँच उपरान्त की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *