पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ ने कीया हमला, पुलिस ने की कार्रवाई

पाकिस्तान : पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर पथराव का मामला सामने आया है. यहां भीड़ ने शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसाये. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारे को घेर लिया और पत्थरबाजी शुरू कर दी.इस प्रदर्शन का नेतृत्व मोहम्मद हसन के परिवार ने किया. जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया और उससे निकाह कर लिया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग यहां गुरुद्वारे की उपस्थिति के खिलाफ हैं.प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे जल्द ही इस जगह का नाम ननकाना साहिब से गुलाम-ए-मुस्तफा करवाएंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोई भी सिख ननकाना में नहीं रहेगा. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई करते हुए कई पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया. पत्थरबाजी के दौरान कई लोग गुरुद्वारे में ही फंस गए.

क्या है मामला?

ननकाना साहिब गुरुद्वारे में ग्रंथी का आरोप है कि उनकी बेटी जगजीत कौर का कुछ लोगों ने बंदूक की नोक पर अपहरण किया और उसका जबरन निकाह कराया गया. वहीं एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में लड़की ने दावा किया कि उसने खुद अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कराया और हसन से निकाह किया है.

इस मामले के सामने आने के बाद से ही सिख समुदाय के लोग आक्रोशित है. वहीं यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब लाहौर में शनिवार से तीन दिन का अंतरराष्ट्रीय सिख सम्मेलन आयोजित हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed