September 30, 2020

सीवरेज जाम होने के कारण सड़क पर बाढ़ जैसे हालात बने

शंकर यादव,मोगा : बारिश तो शहर में लंबे समय से नहीं हुई, लेकिन पहाड़ा सिंह चौक में सीवरेज जाम रहने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। सीवरेज जाम रहने से पहाड़ा सिंह चौक से खूनी मसीत, मैहमे वाला रोड, कोटकपूरा बाईपास रोड को जाने वाली सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात थे, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
पहाड़ा सिंह चौक के पास सीवरेज की लाइन बाधित होने के कारण गत रात्रि से सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर भर गया है। बताया जा रहा है कि उक्त सीवरेज की लाइन पहले भी कई बार जाम होने से लोगों को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता है।
इलाकावासी जगदीप सिंह जग्गा व राजू सिंह ने कहा कि पहाड़ा सिंह चौक के पास से गुजरने वाली सीवरेज लाइन से अकालसर रोड, लाल सिंह रोड, मेन बाजार, सरदार नगर समेत अन्य कई इलाकों की सीवरेज लाइन जुड़ी हुई है , जिसके कारण पानी का फ्लो ज्यादा होने के चलते लाइन कई बार बंद हो जाती है। बदबू ने बढ़ाई परेशानी
इलाका निवासी कर्मचंद ने बताया कि सीवरेज के गंदे पानी के कारण फैली बदबू से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में उनको दुकानों के अंदर बैठना भी बेहद ही मुश्किल है।
खाली प्लाट में भर गया गंदा पानी
इलाका वासी सतनाम सिंह ने कहा कि पहाड़ा सिंह चौक के पास सीवरेज बंद होने से सड़कों के सात आसपास के इलाकों में खाली पड़े प्लाटों में भी गंदा पानी भर गया, जिसके कारण आगामी दिनों उनको बदबू व मच्छर मक्खियों की परेशानी पेश आएगी। लिफाफों के कारण हुआ सीवरेज जाम
नगर निगम के सेनीटेशन विभाग के सेवक राम के अनुसार सीवरेज लाइन बंद होने का मुख्य कारण लोगों की अनदेखी है। जिसका समाधान लोगों के सहयोग से ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि लोग प्लास्टिक लिफाफों को नाली में डाल देते है। इसी से सीवरेज जाम होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *