डीसी ने की जिला रेडक्रास पार्टी कार्यकारिणी की बैठक

मीटिंग दौरान डी सी मोगा क्लब के मेम्बर्स के साथ

शंकर यादव,मोगा: डीसी कम प्रधान जिला रेडक्रास सोसायटी संदीप हंस की ओर से जिला रेडक्रास की कार्यकारी समिति की एक अहम बैठक बुलाई गई जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए बैठक दौरान में डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से गरीबों को सस्ता एवं साफ-सुथरा भोजन उपलब्ध करवाने के लिए जल्द ही सांझी रसोई को चालू किया जाएगा। सांझी रसोई जो कि आमजन के लिए 10 रुपये में खाना मुहैया करवाने के मकसद के साथ शुरू की गई थी, कुछ देर से ठेकेदार के अचानक काम छोड़ जाने साथ बंद पड़ी है। यह सांझी रसोई जल्द ही किसी अच्छे एनजीओ या महिलाओं द्वारा चलाए जा रहे सेल्फ हेल्प ग्रुप को सौंपी जाएगी, जिससे आम लोगों को सस्ता और बढि़या खाना मिलता रहे। निगम कमिश्नर (जनवा) अनीता दर्शी, उप-मंडल मैजिस्ट्रेट मोगा सतवंत सिंह, उप-मंडल मेजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह और उप-मंडल मैजिस्ट्रेट बाघा पराना स्वर्णजीत कौर और सचिव रेडक्रास (स्वतंत्र प्रभार) व डॉ. चेतना हंस शामिल थे।
डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित डाक्टरों को हिदायत की कि वह मरीजों को वही दवा लिखें जो कि सिविल अस्पताल में रेडक्रास की तरफ से चलाया जा रहा जनऔषधि स्टोर पर उपलब्ध हो, जिससे हर वर्ग का व्यक्ति अपना इलाज आसानी के साथ करवा सगे।
इस मौके डीसी ने कहा कि बुजुर्गों को उचित दाम और निवास और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए गांव लढेके में वृद्ध आश्रम स्थापित करन का काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान शहर में सांस्कृतिक समारोह करवाने की भी चर्चा हुई, जिस पर पर निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। इस अवसर पर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. सुखप्रीत सिंह बराड़, डीईओ जसपाल सिंह औलख और कार्यकारी समिति सदस्य रविदर गोयल, दविदर पाल सिंह रिपी और तुषार गोयल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed