September 28, 2020

*COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान* *पहले तीन जिलों में हुई थी घोषणा*

पंजाब अप न्यूज: शिमला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक तीन मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक शख्स की मौत हुई है, जबकि दो का इलाज जारी है.
कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते हिमाचल प्रदेश (Curfew) में कर्फ्यू लगा दिया गया है. सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को शिमला में समीक्षा बैठक हुई है. इस दौरान सीएम (CM Jairam Thakur) के अलावा, मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, मंत्री गोविंद सिंह और मुख्य सचिव अनिल खाची समेत अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में मंत्रणा के बाद सीएम ने प्रदेश में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी.

*पहले तीन जिलों में हुई थी घोषणा*

इससे पहले, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी और ऊना में जिलाधीशों ने कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. सबसे पहले कांगड़ा में डीसी ने कर्फ्यू लगाने का आदेश दिए थे.

बैठक के बाद सीएम जयराम ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि लोगों की जान की चिंता को देखते हुए सूबे में मंगलवार पांच बजे के बाद अगले आदेशों तक कर्फ्य लगाया जाता है. उन्होंने जनता से अपील की कि इस दौरान नियमों का पालन करें. सीएम ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों और अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ भी मंत्रणा की थी.

23 को लॉकडाउन, 24 को कर्फ्य

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 23 मार्च सीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया था. इसके बाद भी प्रदेश में कई इलाकों में बाजारों में दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली थी. अब सरकार ने लोगों की आवाजाही रोकने के लिए सख्त कदम उठाते हुए कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. वहीं, सरकार ने 26 मार्च तक प्रदेश में सरकारी दफ्तर बंद करने के आदेश दिए हैं.

P

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीज हैं. इसके अलावा, कोरोना से एक तिब्बती शरणार्थी की मौत हुई है. इससे पहले, कांगड़ा की 63 साल की महिला और 32 साल के युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हिमाचल में, कुल एक मौत के साथ तीन पॉजिटिव केस हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *