हिमाचल में आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन,सीएम जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

0

सी एम जयराम ठाकुर

पंजाब अप न्यूज़: शिमला: हिमाचल प्रदेश में तबलीगी जमात के लोगों में संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में तबलीगी जमात के 11 मरीज  कोरोना पॉजिटिव हैं। नए मामलों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में यह जरूरी नहीं कि 14 अप्रैल को लॉक डाउन खत्म हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने संकेत दिए हैं कि 14 अप्रैल के बाद भी लॉक डाउन जारी रह सकता है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शिमला में पंजाब केसरी के वैब टीवी को बातचीत में कहा कि सरकार की प्राथमिकता कोरोना संक्रमण से प्रदेशवासियों को बचाने की है और इसके लिए अगर लॉकडाउन को आगे बढ़ना जरूरी होगा, तो सरकार इससे पीछे नहीं हटेगी। इस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए सरकार ठोस कदम उठाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तब्लीगी जमात के लोगों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ना निश्चित तौर पर प्रदेश के लिए अच्छा नहीं है। राज्य में अभी तक कोरोना के 11 मरीज भर्ती हैं और ये सभी तब्लीगी जमाती हैं।
उन्होंने कहा कि तबलीगी जमातियों का सहयोग न मिलने से प्रदेश में यह संक्रमण फैल रहा है। इसके कारण न केवल हिमाचल बल्कि पूरे देश के लिए खतरनाक विस्फोटक स्थिति बन गई है। इन परिस्थितियों में उनकी सरकार को तबलीगी जमातियों को सख्त चेतावनी देनी पड़ी कि अगर जमाती अपने यात्रा विवरण का खुलासा नहीं करेंगे, तो उनके विरुद्ध संगीन धाराओं (हत्या व हत्या का प्रयास) का मुकद्दमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
जयराम ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए सर्वप्रथम शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया था। इसके बाद धार्मिक संस्थानों में पूजा अर्चना व कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाई गई। इस दौरान जहां मंदिरों व शक्तिपीठों में ताले लग गए। वहीं गुरुद्धारे और चर्च भी बन्द रखे गए। लेकिन मस्जिदों में सरकार के आदेशों की अनुपालना नहीं हुई। कानून व सरकार की व्यवस्था को नहीं माना गया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed