कोरोना ब्रेकिंग:- पांवटा साहिब की मस्जिदों में रह चुका जमाती निकला संक्रमित,सिरमौर से संक्रमित 6, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर हुई 21

पंजाब अप न्यूज पावंटा साहिब: आइजीएमसी शिमला में 58 नमूनों की जांच में 57 नेगेटिव और एक पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित यह जमाती जिला सिरमौर के पांवटा साहिब की मस्जिदों में रह चुका है। आइजीएमसी शिमला में बुधवार आए जांच के नमूने में इस बात की पुष्टि हुई है। इसके बाद सिरमौर से जुड़े कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ कर 6 हो गई है।
डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पहचान नालागढ़ क्षेत्र माजरी के रहने वाले (50 ) सादिक के तौर पर हुई है, जो लोहगढ़ मस्जिद में रह रहा था। इसे पांवटा साहिब के तारुवाला में क्वांरनटाईन किया गया था।
उन्होंने बताया कि रात को उसे शिफ्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। व्यक्ति का ताल्लुक जमात से ही है। सिरमौर से 35 सैंपल भेजे गए थे इसमें से 13 की रिपोर्ट लंबित थी। करीब 12 बजे प्रशासन को एक मामला पॉजिटिव आने की सूचना है।
बता दें कि इसके साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है। जबकि कुल मामले 28 हैं। 28 मामलों में एक मरीज की मौत भी हुई है। दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं और 4 मरीज हिमाचल से बाहर अपना उपचार करवा रहे हैं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि प्रदेश में बुधवार को 128 नमूनों की जांच हुई। इसमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। यह रिपोर्ट सिरमौर से ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.