सिंगपुरा स्कूल की प्रिंसीपल ने स्कूल स्टाफ के साथ वीडियों कानफ्रेंसिंग के साथ मीटिंग करके जारी की हिदायते

पंजाब अप न्यूज ब्यूरो : कोरोना वायरस कारण लगी पाबंदियों दौरान विद्याॢथयों की पढाई को निरंतर यकीनी बनाने और सरकारी स्कूलो में विद्याॢथयों का दाखिला बढाने के लिए शिक्षा विभाग और स्कूल प्रमुाो द्धारा मुहिम शुरू की गई है। इस उदेश्य के लिए गांव सिंापुरा के प्रिंसीपल वंदना पुरी ने स्कूल स्टाफ के साथ वीडियों कांफ्रैंसिंग के साथ मीटिंग की और अयापको को घर रहकर स्कूल गतिविाियों में सरगर्म रहने के लिए उतसाहित किया।
शिक्षा विभाग द्धारा पीईएस अािकारियों की बदलियों दौरान समीप गांव सिंगपूरा के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में प्रिंसीपल वंदना पुरी ने अपना पद संभाला। पद संभालने के उपरांत प्रिंसिपल वंदना पुरी ने स्कूल के समूह स्टाफ के साथ जूम एप के मायम से वीडियों कांफै्रस करते हुए स्कूल स्टाफ के साथ मीटिंग की। उहोंने स्कूल में दाखिल हुए नए विद्याॢथयों के बारे में जानकारी प्रात करने के अतिरिक्त ऑन लाइन पढाई के संबंध में भी जानकारी लीद्ध इसी दौरान प्रिंसीपल वंदना पुरी ने स्कूल के समूह स्टाफ ने छठी और नौंवी कक्षा में दाखिला बढाने के लिए विद्याॢथयों और अभिभावको के साथ संपर्क करने तथा ऑन लाइन दाखिला फार्म विद्याॢथयों तक पहुंचाहने के लिए कहा। इसके अतिरिक्त प्रिंसिपल वंदना पुरी ने अलग-अलग कक्षाओ की पढाई ऑन लाइन करवाने की जरूरत पर जोर देते हुए अध्यापिको को विद्याॢथयों के साथ संपर्क बनाकर रखने के लिए कहा।
इसी दौरान वंदना पुरी ने बताया कि उनके द्धारा यकीनी बनाया जाएगा कि स्कूल के विद्याॢथयों की पढाई पर कोरोना वायरस की पाबंदियों का बुरा प्रभाव ना पडे। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इस संकट के समय में विद्याॢथयों को अप्रैल और मई महिने का सलैबस करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंघपुरा के अतिरिक्त उनको घनौली स्कूल की भी आरजी जिमेवारी विभाग की ओर सौंपी हुई है और वे घनौली स्कूल के स्टाफ के साथ भी ऐसी मीटिंग करके ऑन लाइन पढाई जारी रखने और दाखिला बढाने को यकीनी बनाने की हिदायत कर चुके है। उन्होंने विद्याॢथयों के अभिभावको से भी इस मुहिम में सहयोग देने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.